हमारे देश के प्रधानमंत्री जी ने देश के किसानो को अपने फसलों को लेकर होने वाली समस्या को सुलझाने के लिए e nam रजिस्ट्रेशन नाम की योजना को शुरू किया है e नाम को राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना के नाम से भी जाना जाता है । राष्ट्रीय कृषि बाजार (ई-नाम) एक पैन-इंडिया इलेक्ट्रॉनिक व्यापार पोर्टल… (0 comment)

एलएलबी (LLB) क्या है कैसे करे पूरी जानकारी(What is LLB, how to do complete information) हर इंसान की जिंदगी में एक सपना होता है की में जब बड़ा हो जाऊँ तो एक डॉक्टर बनु या फिर एक इंजीनियर बनु या एक वकील बनु हर किसी की सपना होता है ताकि में अपने माँ बाप का… (0 comment)

लोन सेटलमेंट क्या है? लोन सेटलमेंट ऋण निपटाने की एक प्रक्रिया है जिसके अंतर्गत देनदार ऋण की राशि के बदले एकमुश्त राशि देने का प्रस्ताव ग्राहक के समक्ष रखता है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत सर्वप्रथम लोन लेने वाला व्यक्ति देनदार की किश्ते देना बंद कर देता है। उसके उपरान्त वह उस राशि का इस्तेमाल एकमुश्त… (0 comment)

ऑनलाइन कैसीनो गेम्स का क्रेज भारत में बढ़ता जा रहा है, भारत के लोग कैसीनो गेम को खेलना पसंद करने लगे है, जैकपॉट कैसीनो , ब्लैक जेल पोकर , रूटलेट जैसे गेम्स को भारतीय लोग खेलना पसंद करते हैं, वही इन गेम्स को खेलने के लिए काफी सारे ऐप्स भी हमारे समाने हैं, जिनपर लाइव… (0 comment)

Kanya Sumangala Yojana क्या है(What is Kanya Sumangala Yojana) इस योजना की शुरुआत बेटिओ का अच्छा भविष्य बनाने के लिए की गयी हैं इस योजना के द्वारा जिन परिवार की आय सालाना 3 लाख से कम हैं उस परिवार की बेटियों को सरकार 15000 रुपय की आर्थिक सहायता प्रदान करती हैं यह राशि 6 किस्तों… (0 comment)

KBC 13 Registration कैसे करे 2021? KBC 12 में Register करना बहुत हे आसान हे। दो तरीके से आप अपने Registration कर सकते हो, Online या Offline. Big B (अमिताभ बच्चन) आपको रात्रि 9 बजे आपको पहला प्रश्न पूछेगा Sony Entertainment TV पे और उसके बाद आपको हर दिन एक एक प्रश्ना पूछा जायेगा 22… (0 comment)

CSC Registration Kaise Kare 2021 in Hindi सीएससी पंजीकरण की प्रक्रिया CSC Centre एक ऐसा केंद्र है जिसके द्वारा केंद्र सरकार की सुविधाओं को आम लोग तक पहुंचाया जाता है | CSC Centre का मतलब है Common Service Centre यानी जन सेवा केंद्र जहा पर कई तरह के डाक्यूमेंट्स बनाये जाते है और अन्य कई तरह… (0 comment)

Bank Account Balance जानने के लिए बैंक क्यों जाना?अपना बैंक अकाउंट कैसे चेक करें मोबाइल से नई दिल्ली, पवन जायसवाल। कोरोना वायरस महामारी के इस समय में सरकार लोगों की आर्थिक चुनौतियों को कम करने के लिए कई प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में 26 मार्च को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1,70,000 करोड़… (0 comment)

What is Zebra Crossing in Hindi? जेब्रा क्रासिंग पर कभी वाहन नहीं चढ़ाएं अक्सर लोग जब रेड लाइट सिग्नल पर रुकते हैं तो लापरवाही से अपने वाहन को जेब्रा क्रासिंग के ऊपर ले आते हैं. जेब्रा क्रासिंग वो जगह होती है, जहां सिग्नल से पहले कुछ आड़ी समानांतर लाइनें सफेद पेंट से बनी हुई होती… (0 comment)

Irctc.co.in पर नया खाता कैसे बनाएं अगर आप रेल की टिकट बुक करना चाहते है अपने फोन या लैपटॉप से तो सबसे पहले आप को इस में खाता खोलना होगा इस लेख में मैं आप को इसी बारे में बताऊंगा तो इस लेख को पूरा और ध्यान से पढ़े एक बात और कई लोगो के… (0 comment)