Blog Kya Hai? Blog एक Knowledge share करने का जरिया होता है एक Blog Basically एक तरीके की Website ही होती है जो कि Daily Update होती है. ये एक Content Storage के साथ साथ एक Discussion Platform भी होता है. इसके अन्दर लोग एक Blog में किसी भी Topic पर Comments कर सकते हैं.… (0 comment)

आधार कार्ड कैसे बनाये: आधार कार्ड भारतीयों के लिए मुफ्त बनाया जाता है। आप भारत के किसी भी स्थान पर रहकर, कभी भी, कही भी आधार कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आधार कार्ड आवेदन कैसे करें ? बहुत से लोगो यही सोचते है कि जिस तरीके से भारत डिजिटल हो रहा है उस… (0 comment)

सामान्यतः आज कल हर किसी के पास इण्टरनेट तो होता ही हैं और हर कोई पैसा कमाना भी चाहता ही हैं अगर आपके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है तो कुछ सरल तरीकों को अपनाकर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं | भारत में वैसे भी बहुत ज्यादा जनसंख्या बेरोज़गार रहती हैं और पैसे कमाना… (2 comments)

माँ का दिन 1- अपनी संतान के लिए माँ कुछ भी कर सकती है। 2- किसी को घर मिला हिस्से में या कोई दुकान आई, मैं घर में सबसे छोटा था मेरे हिस्से में माँ आई। 🙂 3- सीधा साधा भोला भाला मै ही सबसे अच्छा हूँ, कितना भी हो जाऊ बड़ा माँ मै आज… (0 comment)

List of top Hindi newspapers, Hindi sites for Samachar, Hindi news websites list, टॉप हिन्दी न्यूज वेबसाइट जागरण दैनिक भास्कर अमर उजाला आज तक   हिन्दुस्तान राजस्थान पत्रिका नवभारत टाइम्स नई दुनिया   पंजाब केसरी प्रभात ख़बर पत्रिका हिन्दी मिलाप   देश बन्धु राष्ट्रीय सहारा… (0 comment)

दुनिया कितनी भी आगे क्यों न निकल जायें लेकिन हम भारतीय भीड़ से अगल चलने का साहस रखते है। आप कितने ही Telented क्यों न हो जायें , लेकिन हम Indian भी कम telented  नहीं हैं। तुम जितना भी कर लो। लेकिन हम फिर से कुछ न कुछ खोज लाएंगे। फिर कहोगे अरे ये तो… (0 comment)

कुछ लोग इंसानो का मीट बेच रहे हैं।  सभी जगह पर लिखा हैं कि चीन-ताइवान में इंसानों का मीट बिक रहा है। लेकिन ये बूचड़खाना चीन में नहीं बल्कि लंदन में है। जहां इंसान के शरीर का हर अंग बिकता है। हाथ, पांव, सिर यहां तक की पूरी बॉडी भी यहां से खरीदी जा सकती… (0 comment)

अगर आपने फेसबुक को अपने फोन या अपने ब्राउजर का होमपेज बना रखा है, तो आपको सचेत हो जाना चाहिए कि आप फेसबुक की गिरफ्त में हैं। वो दिन दूर नहीं जब भारत में भी फेसबुक की लत छुड़वाने के लिए कोई क्लीनिक खुल जाए। अल्जीरिया में एक खास क्लीनिक खुला है जो Facebook की… (0 comment)

अधिकतर लोगों की विचारधारा कुछ ऐसी बन चुकी हैं कि  जब भी “गांव” का नाम आते ही मन में कच्ची सड़कें, मिट्टी के घर, खेत-खलिहान और किसान दिमाग में आते हैं। लेकिन यह गाँव ऐसा बिल्कुल भी नहीं है इसने बड़े बड़े शहरों को भी पीछे छोड़ दिया है और हर साल यहां लोग 80… (0 comment)

क्या आपने सुना है कि टॉयलेट जाने पर किसी की नौकरी चली जाए। लेकिन ये सच है, एक शख्स के साथ ऐसा हो चुका  है। ये केवल एक मामला नहीं, ऐेसे कई मामले हैं जब अजीबोगरीब कारणों के चलते लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। बिल्कुल ऐसे ही एक और मामला सामने आया कि… (0 comment)