HomeEssay

Kapil Sharma AutoBiography in Hindi : कपिल शर्मा की जीवनी

Like Tweet Pin it Share Share Email

कपिल शर्मा का जीवन परिचय Essay on Kapil Sharma in Hindi

कपिल शर्मा एक भारतीय हास्य अभिनेता हैं। फरवरी 2013 में, कपिल शर्मा फोर्ब्स इंडिया पत्रिकाओं में शीर्ष 100 हस्तियों के बीच में चुने गए थे और वह उस सूची में 96 वें स्थान पर थे। अनिल कपूर ने कपिल शर्मा को अपनी फिल्म में एक भूमिका भी दी थी। वे जल्द ही अनीस बज़मी की चलचित्र(फ़िल्म) “इट्स माय लाइफ” , अब्बास मस्तान की किस किसको प्यार करूँ व करन जौहर की फ़िल्म में भी नज़र आऐ है वह एक बहुमुखी गायक भी माने जाते हैं। वह उनके चुटकुले कृत्रिम सामाजिक निर्माणों को ही निशाना बनाते हैं।

कॉमेडी नाइट्स विद कपिल एक भारतीय हास्य शो है, जो कलर्स टीवी चैनेल पर प्रसारित किया जाता है। इस शो के मेज़बान हास्य अभिनेता कपिल शर्मा हैं। यह शो एक अंग्रेज़ी चैनेल “कुमार्स एट न° 42” के समान बनाया गया है। कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर , पंजाब, भारत में हुआ था। इनके पिता पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और माँ जनक रानी एक गृहणी है। कपिल ने एक स्थानीय (लोकल) पीसीओ से काम करना शुरू किया। इन्होंने अपनी पढाई हिन्दू कॉलेज ,अमृतसर से की है।

कॉमेडियन कपिल शर्मा के बारे में Biography of Kapil Sharma in Hindi

अपनी कॉमेडी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले कपिल शर्मा ने रिएलिटी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ से दर्शकों का दिल जीत लिया।

the kapil sharmaसाथ ही अपने नए शो ‘द कपिल शर्मा शो’ से एक बार फिर से पर्दे पर धमाल मचा रहे हैं। कम ही लोग जानते होंगे की बड़े-बड़े सितारों के साथ उठने-बैठने वाले कपिल कभी पब्लिक पीएओ में नौकरी किया करता थे।

कपिल ने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे। साल 2013 में कपिल ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ की शुरुआत की। तीन साल चले इस शो ने दर्शकों का दिल जीत लिया। बड़े- बड़े सितारे कपिल के हिस्सा बनते थे। हालांकि आज ये शो कलर्स टीवी और कपिल के बीच हुए विवाद के चलते खत्म हो गया है। फिर “द कपिल शर्मा शो” के साथ कपिल की दमदार वापसी हुई और कपिल शर्मा ने दुबारा दर्शकों पर अपना रंग जमा लिया ।

loading...

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 18 =