HomeJokes

April Fool Kaise Banaye: अप्रैल फूल कैसे बनाये & तरीके

Like Tweet Pin it Share Share Email

अप्रैल फूल कैसे बनाये? अप्रैल फूल बनाने के तरीके – April Fool Ideas in Hindi

एक अप्रैल आने वाली है. यानी दिन भर दोस्तों को मूर्ख बनाकर उनसे मजे लेना | क्योंकि आपमें से अधिकतर उस दिन कुछ लोग तो ऑफिस में होंगे या फिर घर पर सिस्टम के सामने जमे होंगे इसलिए हम आपके लिए लाए हैं अप्रैल फूल बनाने के आसान तरीके –

1- यह किसी को भी परेशान करने का सबसे आसान तरीका है. उनके कंप्यूटर माउस के सेंसर के नीचे ‘पोस्ट-इट’ चिपका दें. पोस्ट का साइज छोटा रखें ताकि ऊपर से दिखाई न दे. लोग अक्सर अपने माउस के नीचे वाले को नहीं देखते. जब तक वह समझेंगे, आप मजे ले चुके होंगे.

2- ऑफिस या घर में अपना लैपटॉप यूं ही छोड़ देने वाले दोस्तों या सहयोगियों के लिए यह ‘अप्रैल फूल’ प्रैंक बहुत कारगर है. कंट्रोल [Ctrl] और ऑल्ट [Alt] बटन को एक साथ दबाए हुए कोई नेविगेशन एरो पर क्लिक करें. अगर यह काम करता है तो डाउन [down] वाला सिस्टम स्क्रीन को उलटा कर देंगे. जबकि राइट [right] या लेफ्ट [left] बटन सिस्टम को दाएं या बाएं घुमा देगी. अधिकतर लोगों को इसे सीधा करना नहीं आता (जो कि उप [up] बटन से होगा). तो बस मजे लीजिए और जब लगे कि ज्यादा हो गया तो इसे ठीक कर दीजिए.

3- क्लासिक ट्रिक है… अगर आपके घर या ऑफिस में पुराने स्टाइल वाला की-बोर्ड इस्तेमाल हो रहा है जिसमें बटन निकल जाते हैं तो किसी के की-बोर्ड के बटन अलग तरीके सजा दें. चाहें तो आप कोई संदेश भी दे सकते हैं.

चलिए एक बोनस देते चलते हैं – 

अगर आप किसी को ‘अप्रैल फूल’ बनाने से पहले खुद ही इसका शिकार हो गए तो बदले का एक ही तरीका है. सामने वालों को अजीब नजरों से देखिए और कहिए आज तो 31 मार्च ही है या फिर आज तो 2 अप्रैल है. यह बहुत मजेदार तो नहीं है लेकिन थोड़ी देर के लिए सामने वाला सोच में जरूर पड़ जाएगा|

loading...

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =