मोमोज रेसिपी(Momos Kaise Bante Hain) मोमोज तो आज कल लगभग सभी की पसंद बन गयी है और ज्यादातर तो यह लड़कियों को पसंद होता है । मोमोज़ वैसे तो तिब्बती रेसिपी है ।  मोमोज को भाप में पकाकर बनाया जाता है इसलिए ये खाने में हल्का और हेल्थी भी होता है । सामग्री: 1 कप… (0 comment)

वैसे तो दालें बहुत ही पौष्टिक होती हैं। इनसे हमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन भी प्राप्त होता है और ये हमारे रोज के खाने में शामिल भी होती ही हैं। अरहर की दाल उत्तर भारत में प्रमुखता से खाई जाती है। इसको तुवर की दाल भी कहा जाता हैं। इसे हम दो तरह से बना… (0 comment)

सुबह हो या शाम अगर हम सभी को एक कप अच्छी कॉफ़ी मिल जाये तो समझो दिन सुधर जाता है और मूड भी बढ़िया हो जाता है | जैसे कॉफ़ी कई तरह की होती है उस तरह कॉफ़ी बनाने की विधि भी कई तरह की होती है. हम आपको बतायेंगे कि आप बिना मशीन के… (0 comment)

ये एक चाइनीज़ डिश होती है चिल्ली पनीर को आप स्नैक्स या स्टार्टर के रूप में या  खाने के साथ या ज़ैसे चाहें वैसे खा सकते हैं. हम आपको बता दे कि चिल्ली पनीर टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी डिश भी है, चिल्ली पनीर बनाने के तरीके – ज़रूरी सामग्री: पनीर – 300 ग्राम ग्रीन… (0 comment)

चिकन के नाम लेते ही मुह में पानी आ जाता है | अगर आप भी चिकन खाने के शोकीन है और चिकन खाने का मन है लेकिन आपको चिकन बनाना नहीं आता है तो परेशान न हो आज हम आपको बतायेंगे कि लजीज और स्वादिष्ट चिकन कैसे बनाया जाता है – चिकन बनाने के लिए… (0 comment)

वैसे तो चावल हर घर में पकाए जाते है लेकिन चावल की खुशबू और स्वाद चावल की जो क्वालिटी हम बाजार से लेकर आते है उस पर बहुत निर्भर करती है। बाजार में तरह-तरह के चावल मिलते है । जैसे परमल , सेला , बासमती आदि अलग प्रकार की क्वालिटी मिलती है। अलग अलग डिश… (0 comment)

चाऊमीन तो आज कल सभी की फेवरेट ही हो चुकी है इसको बड़े हो या बच्चें बहुत मन से खाना पसंद करते है वैसे तो ये चाइनीज डिश है तो आइये देखिये कि वेज चाऊमीन कैसे बनायीं जाती है | वेज चाऊमीन बनाने के लिए आवश्यक सामग्री – नूडल्स -200 ग्राम प्याज -2 लम्बाई में… (0 comment)

अगर हम बात करे भारत की तो ज्यादातर लोग चाय पीने के बहुत ही शौकीन होते हैं पर कई लोग इसे सही से बनाने का तरीका नहीं जानते है लेकिन अगर आप भी उनमें से एक हैं तो यहां जानें चाय बनाने के तरीके – पहला तरीका – – गैस पर बर्तन में 2 कप… (0 comment)

अगर आप भी केक खाने के शोकीन है तो ये बात कोई बुरी नहीं है क्योंकि आज कल सभी को चाहे बच्चे हो या बड़े, बाहर का खाना ही पसंद आता है, और अगर केक की बात हो तो सभी के मुह में पानी आ ही जाता है | अगर केक घर पर ही बनाना… (0 comment)

Morning Healthy Breakfast Tips in Hindi आज कल के लोगो को अगर हम देखे तो आधे से ज्यादा जनसंख्या आपको ऐसी मिलेगी जिसमें कुछ लोग तो देर रात तक काम करते है, तो कुछ दोस्तों के साथ रातभर पार्टी करते है और कुछ महानुभाव टीवी पर रोचक कार्यक्रमों को ही देखते रहते हैं। युवाओं की… (0 comment)