आजकल के नोजवानों को देखा जाये तो सभी के सभी बॉडी बनाने में जुटे पड़े हुए है जिम में जहां भी नज़र डालो वहीं पर सारे के सारे लड़के वेटलिफ्टिंग करते नज़र आएंगे| युवाओ के बीच में बाइसेप्‍स बनाने का जुनून काफी तेजी के साथ बढ़ता ही जा रहा है। मगर आप शायद ये बात… (0 comment)

क्या आप जानते है कि एलो वेरा जूस अमीनो एसिड,  वाइटमिंस और मिनिरल्स से भरपूर होता है। एलोवेरा का जूस आपके पाचन तंत्र को बेहतर बनाता है और साथ ही शरीर के नुकसान पहुँचाने वाले तत्वों को बाहर निकाल देता है। इसके साथ ही एलो वेरा जूस आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढाता है; जिससे… (0 comment)

What Is Health? Definition of Health- Health is a state of complete physical, mental and social well-being and not merely the absence of disease or infirmity. “दैहिक, मानसिक और सामाजिक रूप से पूर्णतः स्वस्थ होना ही स्वास्थ्य है!!!” Concept of Health- The World Health Organization (WHO) defined health in its broader sense in its 1948… (0 comment)

गर्मियों के इस मौसम में लू चलना आम बात है। “लू” लगना गर्मी के मौसम की बीमारी है। “लू” लगने का प्रमुख कारण शरीर में नमक और पानी की कमी होना है। पसीने की “शक्ल” में नमक और पानी का बड़ा हिस्सा शरीर से निकलकर खून की गर्मी को बढ़ा देता है। सिर में भारीपन… (0 comment)

Pink Lips Tips in Hindi लड़का हो या लड़की गुलाबी होंठ किसी भी चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बड़ा देते हैं। वहीं होंठ काले होने पर बहुत आकर्षक चेहरा भी ज्यादा सुंदर नहीं लगता। महिलाएं अपने होंठों के रंग को लेकर पुरुषों से ज्यादा जागरूक होती हैं। इसके लिए वे ढेरों कॉस्मेटिक्स भी यूज… (0 comment)

गाय का देसी घी के(Cow Ghee Nutrition Facts) चौंका देने वाले फ़ायदे– 1. गाय का घी नाक में डालने से पागलपन दूर होता है। 2. गाय का घी नाक में डालने से एलर्जी खत्म हो जाती है। 3. गाय का घी नाक में डालने से लकवा का रोग में भी उपचार होता है। 4. 20-25 ग्राम घी व… (0 comment)

Diabetes Kya Hai? प्रदूषण के इस समय में अलग अलग तरह की बीमारियों का होना एक आम बात हो गयी है, उन्ही में से एक बीमारी डायबिटीज (शुगर) भी है।  इससे लोग मधुमेह के नाम से भी जानते है , बहुत से लोगो का मानना है कि डायबिटीज का कोई इलाज नहीं है । माना,… (2 comments)

आज के समय को देखते हुए सभी लोग अपनी लाइफ में इतने व्यस्त हो गये है कि अपनी फिटनेस , बॉडी / सेहत के तरफ कोई ध्यान ही नहीं दे पा रहा है और जब आप अपनी हेल्थ की तरफ ध्यान देना ही बंद कर देंगे तो आप भी जानते है कि जो खाना आप… (0 comment)

Hum aksar sunte hai ki mahilao ko samajhna muskil hi nahi namumkin hai. mahilao ke dil me kai aise bhi raaj chhipe hote hai jinhe shayad koi nahi janta hai or ve kisi se share bhi nahi kari hai. agar kisi purush ko aisa lagta hai ki use kisi mahila ke bare me sab kuchh… (0 comment)