HomeNews

शापित जगह | डरावनी जगह | भारत की भूतिया जगह | भारत के भूतहा स्थान | Haunted Places in India

Like Tweet Pin it Share Share Email

भारत के 5 शाप‌ित स्‍थान, जहां जाना मौत को दावत देने के बराबर हैं

कहते हैं दुन‌िया रहस्यों से भरी हुई है और समय-समय पर रहस्यों से पर्दे हटते रहे हैं। लेक‌िन कुछ रहस्य ऐसे हैं ज‌िनसे पर्दा हटाने की ज‌ितनी बार कोश‌िश हुई रहस्य और भी गहरा होता चला गया है। ऐसे ही कई रहस्यों को छुपाए हुए हैं भारत के कुछ महल, खंडहर, मंद‌िर, और क‌िले। कहते हैं कई लोग इन स्‍थानों के रहस्यों को जानने के ल‌िए जान की बाजी भी लगाई और अपनी जान भी गंवाई लेक‌िन राज अब भी बरकरार है क्योंक‌ि ये जगहें हैं शाप‌ित।

hunted placeये है राजस्‍थान के बारमेर ज‌िले में स्‍थ‌ित‌ क‌िराडू मंद‌िर। आज भी लोग बताते हैं क‌ि शाम ढ़लने के बाद कोई भी यहां नहीं ठहरता।

एक क‌िला
राजस्‍थान में क‌िराडू मंद‌िर के अलावा एक क‌िला है ज‌िसे शाप‌ित माना जाता है। इस क‌िले के बाहर भारतीय पुरातत्व व‌िभाग की ओर से चेतावनी लगाई गई है क‌ि रात के समय क‌िले में प्रवेश वर्ज‌ित है। यह बदनाम क‌िला है भानगढ़ का क‌िला। कहते हैं इस क‌िले को एक तांत्र‌िक का शाप है।

कुलधारा
जैसलमेर से करीब 18 क‌िलोमीटर दूर स्‍थ‌ित है कुलधारा गांव। करीब 200 सालों से व‌िरान इस गांव को शाप‌ित माना जाता है।

पिठौरिया गांव
झारखंड की राजधानी रांची से 18 किलोमीटर की दूरी पर पिठौरिया गांव में राजा जगतपाल स‌िंह का क‌िला है। इस क‌िले को शाप‌ित माना जाता है।

पिठौरिया गांव
यह है बाजीराव मस्तानी का क‌िला ज‌िसे शन‌िवार बाडा के नाम से जाना जाता है। कहते इस क‌िले में पेशवा नारायण राव को सुमेर स‌िंह ने दौरा दौरा कर मारा था। मरते समय नारायण राव च‌िल्ला रहे थे राघोवा मुझे बचा लो। कहते हैं आज भी इस शाप‌ित ‌क‌िले से ऐसी आवाजें आती हैं।

loading...

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =