HomeHealth

सिक्स पैक एब्स कैसे बनाएं Six Pack Abs Kaise Banaye Hindi me

Like Tweet Pin it Share Share Email

अगर आप सिक्स पैक बनाने की सोच रहे  हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आये हैं , हम आपको बता रहे है कि अगर आप सिक्स पैक बनाने का मन बना ही लिए हैं तो उसके लिए आपको सब्र रखना बहुत जरुरी है । सिक्स पैक बनाने के लिए बहुत मेहनत और परहेज करने की आवश्यकता होती है ।

Six Pack Abs Kaise Banaye सिक्स पैक एब्स कैसे बनाएं

आपने जिम जा कर बॉडी तो बना ली और अगर बॉडी के साथ सिक्स पैक न हो तो बॉडी भी अच्छी नहीं लगती । यहाँ तक की कोई फ़िल्मी हीरो भी अगर बिना सिक्स पैक के फिल्म में बॉडी दिखाता है तो वो फिल्म भी हिट नहीं होती हैं तो इसलिए आज की डेट में सिक्स पैक का होना बहुत ही जरुरी हो गया हैं साथ ही इससे हमारी बॉडी पर्सनालिटी अच्छी दिखाई देने लगती है ।

6 pack abs exercise step 1
सबसे पहले आप जमीन पर लेट जाये और आधे घुटने मोड़ लें , उसके बाद जैसा हमने चित्र में दिखाया गया है ठीक उसी तरह एक्सरसाइज लगाना शुरू कर दें ।

6 pack abs exercise step 1
ये एक्सरसाइज सिक्स पैक बनाने में बहुत मदद करती है।  इसमें आप जमीन पर लेट जाये , और एक साथ अपने हाथ और पैर दोनों ऊपर उठायें । जैसा चित्र में दिखाया गया है ठीक वैसा ही करें ।

6 pack abs exercise step 3
पुश-अप्स की स्थिति में प्रारंभ करें, बस अपनी कोहनी और सामने की बांहों को फर्श पर रखें। अपनी कोहनी और सामने की बांहों को फर्श पर रखते हुए, धीरे-धीरे अपने ग्लूट्स को जितना हो सके हवा में उठाएँ। आपका शरीर एक पहाड़ की तरह दिखेगा, जिसमें आपके ग्लूट्स शिखर होंगे। धीरे-धीरे ग्लूट्स को वापस नीचे लाएँ उनकी शुरुआती स्थिति में, ध्यान रखते हुए कि आपकी पीठ कूल्हों से नीचे न चली जाए।

आप इन एक्सरसाइज को निरन्तर करते रहे , बहुत ही जल्द आपकी मेहनत रंग ले आयेगी और आप को मिलेंगे मजबूत सिक्स पैक ॥
तो दोस्तों अगर आपको “सिक्स पैक” से जुड़ा कोई सवाल परेशान कर रहा है तो आप हमे कमेन्ट करके बता सकते है  और शेयर करना न भूलें |

loading...

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =