HomeBeauty

पुरुषों के लिए जवां और खूबसूरत दिखने के उपाय Beauty Tips For Men(Boys) in Hindi

Like Tweet Pin it Share Share Email

आज का युग मॉडल होने के साथ साथ स्टाइलिश और फैशनेबल भी है और इस दौर में हर व्यक्ति हैंडसम  Handsome और जवान Young दिखना पसंद करता हैं आप भी जवां और खूबसूरत Beautiful दिखने के लिए स्वस्थ खान-पान से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट तक न जाने क्या-क्या करते होंगे ,अगर आप भी जवान हैंडसम दिखना चाहते है तो कुछ आसान उपाय आपको यंग और हैंडसम बना सकते हैं। तो आइये हम आपको बताते है –

Beauty Tips – रोज शेविंग करने से बचें

हम आपको बता दे की रोज शेविंग करने से आपके चेहरे की त्वचा ख़राब तो हो ही जाती और साथ में चेहरे की चमक भी ख़त्म हो जाती हैं जो  की हरएक यंग व्यक्ति के लिए हानिकारक होता है इसलिए रोज शेव न करें । हो सके तो सप्ताह में एक बार शेव करे इससे आपके चेहरे की त्वचा भी खुरदरी नहीं होगी ।

त्वचा की नमी को रखें बरकरार

चेहरे की त्वचा को सुखी न होने दें अगर आपके चेहरे की त्वचा सूख जाती है तो आप अपनी उम्र से भी ज्यादा उम्र दिखने लगते है तो इसके लिए मास्चराइजिंग करना सबसे बेहतर तरीका है मास्चराइजिंग चेहरे की त्वचा को ढीली होने से रोकता हैं इसलिए अपने चेहरे को रोज क्लीन और मॉइस्‍चराइज करें। अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो सोप-फ्री क्लींजर का इस्तेमाल करें।

क्लीजिंग करें

दिन भर की थकान और धूल मिट्टी से बचाने के लिए आपको क्लीजिंग करना जरुरी हो जाता है । आप दिन में कम से कम २ बार अपने चहरे की सफाई करे , और अपनी दैनिक दिनचर्या में क्लीजिंग, टोनिंग, मास्चराइजिंग और एक्सपोलिएटिंग को शामिल कर त्वचा में झुर्रियां और ढीलापन आने से रोकें। और हम आपको बता दे की क्लीजिंग हमेशा शेविंग करने से पहले ही करे इससे शेविंग आसानी से हो जाती हैं ।

पुरुषों के लिए जवां और खूबसूरत दिखने के उपाय Beauty Tips For Men in Hindi

सनस्क्रीन का इस्तेमाल

बहुत से लोगो का मानना होता है की हम सनस्क्रीन नहीं लगाएंगे, तो फिर आप ज्व और खूबसूरत दिखने के लिए क्रीम ही क्यों इस्तेमाल करते हो । पुरूषों की त्वचा के लिए भी सूरज की किरणें उतनी ही हानिकारक होती हैं, जितनी महिलाओं के लिए, इसके लिए आप जब भी बाहर जाएं तो सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग जरूर करें। धूप में जाने से कम से कम 20 मिनट पहले सनस्क्रीन लोशन लगाएं।

Eye Safety Tips आंखों की देखभाल

आज के युवा पीढ़ी के  सबसे अधिक आँखों के निचे काले घेरे पाये जाते है अगर आप युवा और खूबसूरत दिखना चाहते है तो आपको दिन में ३ बार खीरे से तैयार पैक का इस्तेमाल करना होगा । इससे आपके आँखों के काले घेरे ख़त्म हो जायेंगे , हम आपको बता दे कि ज्यादातर आँखों के निचे काले घेरे तनाव के कारण होते हैं

Face Clean Tips चेहरे की सफाई

बढ़ती प्रदूषण को देखते हुए हर व्यक्ति को कम से कम चार बार चेहरा धोना चाहिये । इससे आपके चेहरे पर नुक्सान दायक कण  एकत्र नहीं होंगे और आप आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर भी नहीं दिखेगा । अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो आप दिन में कई बार चहरे को धोएं ।

बालों की देखभाल

हम आपको बता दे कि बहुत से पुरुषों का मानना है कि बालों में शेम्पू लगाने के बाद कंडीशनर नहीं करना चाहिए । लेकिन शायद वो नहीं जानते है कि कंडीशनर  जितना आवश्यक महिलाओं को होता है उतना ही आवश्यक है पुरुषों को । कंडीशनर करने से आपके बालों की चमक बनी रहती है और अगर आपके बाल सफ़ेद हो रहे है तो आप बालों पर स्वेछानुसार कलर भी कर सकते है । जिससे आप फिर से जवाँ और यंग दिखाई देने लगेंगे ।

दांतों की देखभाल

जिस तरह आप चहरे पर चमक लाने के लिए कई प्रोडक्ट यूज़ करते है उसी तरह दाँतो का साफ़ होना भी बेहद जरुरी है । क्योंकि चहरे की सुन्दरता में दाँत ही चार चाँद लगते हैं अगर आपके दाँत पीले दिखते है तो आप उसने रोजाना साफ़ करें ये आपकी खूबसूरती के लिए बेहद जरुरी हैं |

धूम्रपान से दूरी

धूम्रपान हमेशा नुक्सान दायक ही होता है इसके सेवन से आपके चेहरे पर झुर्रियां तो आती ही है साथ में आपके होंठ भी काले हो जाते है । धूम्रपान के सेवन का असर चेहरे पर साफ़ साफ़ दिखाई दे जाता है अगर आप खूबसूरत Beautiful दिखने की चाहत रखते है तो धूम्रपान से हमेशा दूरी बनाये रहें ।

तो दोस्तों अगर आपको “खूबसूरत दिखने” से जुड़ा कोई सवाल परेशान कर रहा है तो आप हमे कमेन्ट करके बता सकते है और शेयर करना न भूलें ।

loading...

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =